Saturday, June 9, 2012

दिग्विजय सिंह कहा- नितिन गडकरी और रामदेव व्यापारिक हित साध रहे हैं





शेष नारायण सिंह 

नई दिल्ली,७ जून. कांग्रेस के  महामंत्री दिग्विजय सिंह ने योग शिक्षक रामदेव पर फिर हमला बोला है . उन्होंने रामदेव से अपील की है कि काले धन के बारे में अभियान चलाना बहुत सही काम है लेकिन रामदेव को सबसे पहले अपने काले धन के बारे में जानकारी सार्वजनिक   करनी चाहिए.दिग्विजय  सिंह ने कहा कि रामदेव के बारे में अब तक उन्होंने जो कुछ भी कहा सब सही साबित हुआ है .उनके खिलाफ काला धन रखने और  टैक्स की चोरी के मामले लंबित हैं . उनके एक सहयोगी पर चार सौ बीसी और हेराफेरी का केस चल रहा है और अपने ऊपर से सरकारी एजेंसियों का ध्यान हटाने के लिए वे  सरकार के खिलाफ उल्टी सीधी बात करते हैं.
दिग्विजय सिंह ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी का भी  मखौल उड़ाया और कहा  कि जब श्री गडकरी ने रामदेव  के चरण छुए उसी वक़्त नितिन गडकरी की राजनीति की गहराई का पता लग गया. दिग्विजय सिंह ने भी कहा कि नितिन गडकरी और रामदेव दोनों ही व्यापारी हैं और नितिन गडकरी ने अपने व्यापारिक हितों को साधने के लिए अपनी पार्टी को राम देव के चरणों में डाल दिया है. यह काम नितिन  गडकरी और बीजेपी के चाल चरित्र और चेहरे को एक बार फिर उजागर करता है .बीजेपी यह भी पता चला है कि रामदेव  ने भारत छोडो दिवस के दिन ९ अगस्त को दिल्ली में फिर भीड़ जुटाने की योजना बनायी  है . उसके  बाद उनको भारी प्रचार  मिलेगा .लेकिन उसके साथ साथ  ही दवा बेचने की उनकी नई दुकानों के खुलने की घोषणा भी होने वाली है .
कांग्रेस के प्रवक्ता राशिद अल्वी ने कल रामदेव के बारे में कुछ सहानुभूति पूर्ण बयान दिया था . उसके बाद लगने लगा था कि कांग्रेस अब रामदेव को बहुत नाराज़ नहीं करना चाहती . लेकिन आज दिग्विजय सिंह का यह बयान हालत को और भी कन्फ्यूज़ कर देता है . दिल्ली के राजनीतिक दरबारों में राम देव की स्वीकार्यता बढ़ रही है . बीजेपी के अध्यक्ष तो खुले आम उनके चरणों की वंदना कर रहे हैं जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश  के नेता अजित सिंह भी अब  खुल कर रामदेव के समर्थन की बात करने लगे हैं . एन सी पी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कृषि मंत्री शरद पवार भी रामदेव के समर्थकों में शामिल हो गए हैं . हालांकि  रामदेव के  साथी अन्ना हजारे के एक कथित समर्थक ने उन्हें अपमानित किया था . अन्ना के लोगों केंद्र सरकार में जिन मंत्रियोंको भ्रष्ट बताया है उसमें शरद  पवार का नाम भी है. ऐसी हालत में दिल्ली में बात बहुत ही अजीबोगरीब तर्कों के दायरे में घूम रही है. एन सी पी के एक नेता ने कहा कि अब राम देव अपनी औकात पर आ जायेगें क्योंकि अब वे राजनीतिक नेताओं के  दरवाजों पर नज़र आयेगे और दिल्ली में  नेताओं के इर्द गिर्द चक्कर काटने वालों की क्या हालत होती है, यह सभी जानते हैं .

1 comment:

  1. शेष नारायण सिंह जी
    सरकार अपना काला मुह ले कहा जाये ? बस तिलमिलाहट में सरकारी तंत्र का दुरुपियोग कर देश भक्तो को कुचलने का प्रयाश कर रही है और काले-धन और अपने भ्रष्ट-तंत्र को बचने, एक ढाल बन देश ते गद्दारों को बचने का प्रयाश कर रही है जो देश को बचने चला हो भ्रष्टाचारियो और काले धन के मक्कारों और देश में गद्दार छुपे बेठे विदेशी एजेंटो से लोहा ले लिया हो देश में स्वदेशी लाने और पहुचने में देश को जगा दिया हो, लाखो इंसानों को जिंदगी देदी हो "उनमे से मेभी हू " दुनिया में जिसका इतना मान हो ! विदेशो में बेठे देशभक्त भारतीय आश लगाये बठे प्रतीक्षा कर रहे हो, की देश की इतनी दुर्दशा करने वाले देश द्रोहियों के खिलाफ आवाज उठाने वाला देश बचाएगा ! अपनी जान की परवा किये बेगेर इन दुष्टों से लोहा ले लिया हो ! तो स्वाभाविक है की देश की लुटी हुयी अपर काले-धन की संपदा का प्रयोग कर एक सत्य को दबाने के लिए सरकार क्या क्या हत्कंडे अपना रही है की, किसी तरेह स्वामी रामदेव जी को बदनाम किया जाये, और अपने धनबल अपनी सारी सरकारी सकती और प्रेश, मिडिया, अपने चाप्लूश, चाटुकार, अपने पालतू , अपने गिरोह के सरे प्यादे , सिर्फ इसी काम के लिए लगा रक्खी है जो भ्रष्टाचारियो, कालेधन के व्यापारी, देश के गद्दारों , देश द्रोही जो देश को गिरवी रखकर अपना इमान बेच चुके है, शेष नारायण सिंह जी से आशा करता हू वे अपने को देश के गद्दारों के साथ न जोड़ कर अपना देश बचने का प्रयाश करे ! मित्र बाबा की एक भी त्रुटी इन गद्दारों की ताकत बनजाती, और बाबा जेल में होते ? ये सिर्फ देश को गुमराह कर , अपने सारी सकती लगा रखही है, इन्हें अबी तक कामयाबी नहीं मिली कुछ चप्लुश और चाटुकार , पालतू पत्रकार बिक कर, गद्दारों के झूठे आरोपों को प्रचारित कर रही है और धन बल कम रहे है ! शेष नारायण सिंह जी आपकी भाषा में येही नजर आता है बिकिये नहीं देश को बचाईये
    ॐ पीताम्बर ********

    ReplyDelete